NCPCR
pause play

वेबसाइट निगरानी नीति

Last Updated On: 15/04/2019

‘‘राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग’’ के पास एक वेबसाइट की निगरानी की नीति है और निम्नलिखित मानकों के आसपास वेबसाइट की गुणवत्ता और अनुकूलता के मुद्दों को ठीक करने के लिए समय-समय पर निगरानी रखी जाती हैः

प्रदर्शनः साइट के डाउनलोड के समय कई तरह के नेटवर्क कनेक्शन और उपकरणों के साथ ही अनुकूलित करते हैं। इस के लिए वेबसाइट के सभी महत्वपूर्ण पृष्ठों का परीक्षण करते हैं।

कार्यक्षमताः वेबसाइट के सभी मॉड्यूल को उनकी कार्यक्षमता के लिए परीक्षण करते हैं। साइट के इंटरैक्टिव घटक जैसे कि प्रतिक्रिया फॉर्म सुचारू रूप से काम कर रहे हैं।

ब्रोकन  लिंकः वेबसाइट को अच्छी तरह से किसी भी टूटी कड़ियों या त्रुटियों की उपस्थिति से बाहर निकालने के लिए रिव्यु किया जाता है।

यातायात विश्लेषणः साइट के यातायात को नियमित रूप से उपयोग के पैटर्न के साथ ही दर्शकों के प्रोफाइल और वरीयताओं का विश्लेषण करने के लिए उन पर नजर रखी है।

प्रतिक्रियाः आगंतुकों से प्रतिक्रिया एक वेबसाइट के प्रदर्शन को जांचने और आवश्यक सुधार करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। प्रतिक्रिया के लिए दर्शकों द्वारा सुझाये गए परिवर्तन और संवर्द्धन के लिए एक उचित तंत्र मौजूद है।

Top
Top
Back
Back