NCPCR
pause play

वेबसाइट सुरक्षा नीति

Last Updated On: 15/04/2019

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोगवेबसाइट में शामिल जानकारी स्वतंत्र रूप से एक्सेसबल है और किसी भी आगंतुक द्वारा देखी जा सकती है। हालांकि, वेबसाइट अपनी वेबसाइटों की सभी सामग्री में एक कॉपीराइट हित बनाए रखता है।

अधिकृत सुरक्षा जांच और डेटा संग्रह के अलावा, व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं की पहचान का कोई प्रयास नहीं किए जाएंगे। संचित डेटा लॉग्स नियमित हटाए जाने के लिए निर्धारित किया जाएगा। वेबसाइट गोपनीयता नीति ग्राहकों/आगंतुकों द्वारा प्रदान की गई व्यक्तिगत जानकारी के उपयोग के संबंध में हमारी स्थिति का विवरण है।

जानकारी अपलोड या जानकारी परिवर्तित करने के अनधिकृत प्रयास प्रतिबंधित हैं, और 1986 के कंप्यूटर धोखाधड़ी और दुरुपयोग अधिनियम और राष्ट्रीय सूचना संरचना संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत दंडनीय हो सकता है।

यूजर आई डी और पासवर्ड नीतिः

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोगकी वेबसाइट पर संवेदनशील या मालिकाना व्या पार सूचना की जानकारी पाना उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित है। इस तरह का डेटा खोजने के लिए जिनके पास उपयुक्ता अधिकारिक कारण है। सभी पंजीकृत उपयोगकर्ताओं जिन्हें पहुंच की सुरक्षा प्रदान की गई है। उनकी वेबसाइट द्वारा दिए गए यूजर नाम की पहचान की जाएगी। 

उपयोगकर्ताजिन्हें प्रतिबंधित जानकारी का उपयोग करने के लिए पासवर्ड प्रदान किया गया है, उन्हें अपना पासवर्ड लोगों के साथ शेयर करने या किसी तीसरी पार्टी को पासवर्ड बताने की मनाही है। यदि यूजर की आईडी या पासवर्ड खो या चोरी हो जाता है या उपयोगकर्ता का मानना है कि एक गैर अधिकृत व्यक्ति को यूजर आईडी या पासवर्ड मिल गया है तो तत्काल हमें सूचित करें।

यदि आपके पास राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोगकी वेबसाइट सुरक्षा नीति के संबंध में कोई प्रश्न या टिप्पणी है तो  राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोगकी वेबसाइट में फीडबैंक ऑपशन में वेब सूचना प्रबंधन से संपर्क करें।

Top
Top
Back
Back